UP Board Exam in 2024 | यूपी बोर्ड ने कंट्रोल रूम से 168 केंद्रों पर पकड़ी गड़बड़ी, होगी कड़क कार्यवाही।

UP Board Exam in 2024 | यूपी बोर्ड ने कंट्रोल रूम से 168 केंद्रों पर पकड़ी गड़बड़ी, होगी कड़क कार्यवाही।

UP Board Exam in 2024:- दोस्तों हाल उत्तर प्रदेश राज्य का बोर्ड एग्जाम चल रहा है इस बोर्ड एग्जाम को बहुत सारे छात्र दे रहे हैं ऐसे में यूपी सरकार के द्वारा एक कंट्रोल रूम बैठाया गया है ताकि छात्रों को कोई भी तकलीफ ना पड़े और साथ ही साथ परीक्षा में कोई भी गड़बड़ी न हो इसलिए कंट्रोल रूम को बनाया गया है।

दोस्तों बोर्ड सचिव के आदेश के बाद बहुत सारी जगह पर के कंट्रोल रूम बैठाया गया है और वहां पर अच्छे से सभी परीक्षा केंद्रों की निगरानी हो रही है। दो दिन से यह टीम बैठाई गई है और उन्होंने अभी तक 3478 केंटो पर गड़बड़ी है ऐसा बताया गया है इन कंट्रोल रूम के द्वारा बताया गया है कि इन 3478 रूम में अच्छे से बोर्ड एग्जाम देने के लिए व्यवस्था नहीं रखी गई है। बोर्ड सचिव ने तुरंत ही सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों बताया है कि वह खुद जाकर अपने जिले के केंद्रो की जांच करें। और उसके बाद सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों को बोर्ड सचिव को अपने जिला केंद्रो के बोर्ड एग्जाम के बारे में बताना होगा।

UP Board Exam in 2024 | यूपी बोर्ड ने कंट्रोल रूम से 168 केंद्रों पर पकड़ी गड़बड़ी, होगी कड़क कार्यवाही।

दोस्तों कंट्रोल रूम के द्वारा बताया गया है कि अलग-अलग केंद्रो पर बोर्ड परीक्षा की व्यवस्था सुधारने की जरूरत है। प्रयागपुर, गाजी पुर, आजमगढ़, जौनगढ, फतेहपुर, कौशांबी मथुरा जैसे जिल्लो पर बहुत ही ज्यादा परीक्षा केंद्र में कमियां है ऐसा कंट्रोल रूम के द्वारा बताया गया है। बोर्ड के सचिव के द्वारा जितना हो सके उतनी कमियां काम करने का प्रयत्न किया जा रहा है, और सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों को भी अपने जिला केंद्रो की व्यवस्था सुधारने का कहा गया है।

 

 

यूपी बोर्ड एग्जाम में क्या है गड़बड़ी?

यूपी बोर्ड एग्जाम में क्या-क्या कमियां है उसके बारे में कंट्रोल रूम के द्वारा बताया गया है दोस्तों अलग-अलग जगह पर अलग-अलग कमियां नजर आ रही है जैसा कि कुछ जगहों पर अच्छे से सीसीटीवी कैमरा काम नहीं कर रहे हैं, हॉट साथी साथ कंट्रोल रूम के द्वारा बताया गया है कि बोर्ड के जो पेपर है उसके अच्छे से निगरानी की जाए वहां पर ज्यादा से ज्यादा सिक्योरिटी बैठाई जाए। यूपी बोर्ड का पेपर हो उसे पेपर को शुरू होने से पहले 10 मिनट पहले ही खोला जाए।

62 हजार छात्रों ने छोड़ी एग्जाम।

दोस्तों बुधवार को संस्कृत और अर्थशास्त्र का पेपर लिया गया था इसमें बहुत सारे छात्र गहरा जाट रहे थे, सरकार के आंकड़ों के अनुसार लगभग 62000 छात्रों से भी ज्यादा छात्रों ने संस्कृत और अर्थशास्त्र के पेपर को छोड़ दिया था यानी की संस्कृति पर अर्थशास्त्र के पेपर को 62 हजार छात्रों ने नहीं दिया था।

गोंडा मैं तीन लोगों को पकड़ा गया जो किसी और की जगह बेस्ट कर परीक्षा दे रहे थे यानी कि उनका बोर्ड पेपर नहीं था किसी और का बोर्ड पेपर वह देने आए थे। और साथ ही साथ हाई स्कूल में दो बच्चों को नकल यानी की कॉपी करते पकड़ा गया है। बोर्ड के द्वारा इस बार बहुत ही शक कार्यवाही हो रही है अगर कोई भी बच्चा जरा सा भी को भी करता है तो उसे तुरंत ही पकड़ लेते हैं।

इस लेख को पढ़ें:-

Free Computer Course 2024 I कंप्यूटर कोर्स करने का फ्री मौका और साथ में मिलेगा सर्टिफिकेट।

Leave a Comment